Add To collaction

लेखनी कहानी -21-Dec-2022 एक पत्र

तवांग के मेरे वीर जवानो 

जय हिंद । 

विश्वास है कि आप लोग भीषण और कंपकंपाती ठंड में  भारत मां के वात्सल्य रूपी आंचल की गर्मी पाकर स्वयं को स्वस्थ रख पा रहे होंगे । आप लोग इतनी ऊंचाई पर बैठे हैं जहां प्राण वायु भी विरल होकर प्राण त्याग देती है किन्तु आप लोग ऐसी विपरीत परिस्थिति में भी चीनी दुश्मनों के दांत खट्टे कर रहे हैं , यह जानकर हमारा भाल हिमालय की तरह उन्नत हो रहा है । हमें फख्र है कि आप चीन की सीमा पर चीन का गुरूर लगातार तोड़ रहे हैं और हम यहां पर बैठे हुए गद्दारों की कमर तोड़ रहे हैं । 

आप तक यहां के समाचार भी पहुंच रहे होंगे जो आपको निराशा के गर्त में धकेलने वाले लगेंगे । मगर आप लोग इन बकवासों से जरा भी विचलित मत होना । ये वही लोग हैं जिनके पुरखे "हिन्दी चीनी भाई भाई" के नारे लगाते थे । भारत को संयुक्त राष्ट्र की स्थाई सदस्यता दिलाने के बजाय चीन को स्थाई सदस्य बनवाते थे । ऐसे लोगों ने हमारी सेना को कमजोर बनाये रखने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी । ये लोग "पंचशील" का शंख फूंककर विश्व शांति का अलख जगाते रहे और अपनी पीठ में "चीनी" छुरा भुंकवाते रहे । अपने चीनी दोस्त के हाथों हमेशा हारते रहे और 38000 वर्ग किलोमीटर का क्षेत्र सौगात में चीन को देकर बेशर्मी से खीसें निपोरते रहे । उनके वंशज ही यह कहने की हिम्मत कर सकते हैं कि "तवांग में हमारे सैनिक चीन से पिट रहे हैं" । 

मेरा आपसे आग्रह है कि आप लोग इन झूठे, बेईमान, धूर्त, मक्कार, भ्रष्ट और महामूर्ख लोगों की बातों को अपने दिल पर मत लेना क्योंकि ये लोग पिछले 9 सालों से जनता से बुरी तरह पिट रहे हैं इसलिए ये पगला गए हैं । इन्हें ऐसा लगता है कि आप भी वहां पर ऐसे ही पिट रहे होंगे जैसे ये लोग यहां चुनावों में पिट रहे हैं । इन्होंने तो कभी कल्पना भी नहीं की थी कि हमारे सैनिक कभी चीन की भी जबरदस्त धुलाई कर सकते हैं । इनके खून में तो हार, निराशा और कायरता का अंश दौड़ रहा है इसलिए ये लोग ऐसी ही आशा रखते हैं । 
एक बात और बताना चाहता हूं कि आप इनके बारे में सोच सोचकर बिल्कुल भी विचलित मत होना क्योंकि ये लोग तो चीन के साथ "MOU" कर के बैठे हैं और अपनी अस्मिता को चीन के हाथों गिरवी रखे हुए हैं । ये वही लोग हैं जो डोकलाम के समय चीनियों से छुप छुपकर मिलते हैं । हमारी गुप्त सूचनाऐं चीनियों को देते हैं । इनके "खैराती पत्तलकार" मुंबई हमले के दौरान लाइव रिपोर्टिंग करके अपने पाकिस्तानी आकाओं को सारी जानकारी दे रहे थे जिससे आतंकवादियों को सब सूचनाऐं पाकिस्तान से मिल रही थी जिससे वे अपने मिशन में कामयाब हो रहे थे । ये लोग अब संसद में स्यापा करके चीन सीमा पर भारतीय फौज की तैनाती की जानकारी लेना चाहते हैं जिससे ये लोग अपने चीनी माई बापों को समस्त सूचनाऐं देकर आप लोगों पर हमला करवा सकें और भारत को पराजित करवा सकें । ऐसा करके ये लोग 1962 का अपने पूर्वजों का पाप धोना चाहते हैं । 

पर आप लोग इनकी बिल्कुल चिंता मत करना । हम 140 करोड़ लोग आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं । हमारा नेतृत्व एक फौलादी व्यक्तित्व के हाथों में है जिससे चीन और पाकिस्तान दोनों डरते हैं । जब तक ऐसे लोगों के पास नेतृत्व है तब तक आप लोग दुगने जोश के साथ चीनियों को ऐसे ही "पेलते" रहो । हम लोग भी घर में छुपे बैठे गद्दारों को ऐसे ही "पेलते" रहेंगे । इनकी आधी कमर तो हमने तोड़ दी है पर इन्होंने 2004 से 2014 तक भ्रष्टाचार से इतना माल कूटा है कि ये लोग उस अकूत दौलत के बल पर अभी भी तांडव कर रहे हैं । इनका ईको सिस्टम भी इनके सुर में सुर मिला रहा है पर अब इनकी भी "धुनाई" हो रही है और इनकी भी अक्ल ठिकाने आ रही है । पर आप लोग इन सबसे बेपरवाह होकर चीनियों की ऐसी ठुकाई करना कि वे फिर कभी भारत माता की ओर देखने की सोचें ही नहीं । आपके परिवारों की देखभाल के लिए हम लोग सदैव तत्पर हैं इसलिए उधर से भी बेफिक्र रहना । 

लिखने को तो बहुत कुछ है मगर हम लोग आपको सारी बातें बताकर चिंतामग्न नहीं कर सकते हैं । हम आपकी बहादुरी और हौंसलों की प्रशंसा करते हैं । आप इन दोनों हथियारों से चीन की पिटाई करते रहो और हम लोग "मत" रूपी हथियार से गद्दारों की पिटाई करते रहेंगे । 

जय हिंद 

आपके साथ खड़े हैं हम आपके सच्चे 
देशभक्त 
21.12.22 


   7
3 Comments

Gunjan Kamal

21-Dec-2022 09:11 PM

शानदार

Reply

Sachin dev

21-Dec-2022 04:43 PM

Amazing

Reply

Punam verma

21-Dec-2022 09:30 AM

Nice very nice

Reply